Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / कड़ी सुरक्षा के बीच बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान आज

कड़ी सुरक्षा के बीच बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान आज

रायपुर 10 अप्रैल।बस्तर लोकसभा क्षेत्र में कल कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होगा।मतदान को शान्तिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए व्यापक बन्दोबस्त किए गए है।

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार मतदाता 1879 मतदान केन्द्रों में अपना मतदान करेंगे। इसके लिए दुर्गम तथा संवेदनशील प्रभावित क्षेत्रों में मतदान दलों को वायुमार्ग तथा मैदानी क्षेत्रों में सड़क मार्ग से भेजा गया है। पूरे बस्तर लोकसभा क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के बाद मतदान दिवस में मतदान केन्द्रों तथा मतदान दलों की वापसी के लिए आवश्यक दिशा – निर्देश दिए गए हैं।हिंसा की घटना के बाद क्षेत्र में और अधिक गहन सतर्कता बढ़ा दी गई है। पुलिस तथा सुरक्षा बलों द्वारा पल – पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

लोकसभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विगत तीन दिनों तक मतदान दलों को रवाना किया गया।सभी मतदान दल सुरक्षित गंतव्य तक भेज दिया गया है।एक हजार 879 मतदान केन्द्रों में से एक हजार 534 मतदान दल बुधवार को रवाना हुए।सोमवार को 72 दलों को रवाना किया गया था, जबकि 273 दलों को मंगलवार को रवाना किया गया।