Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में कार्डधारियों को दो माह का राशन मिलेगा एकमुश्त

छत्तीसगढ़ में कार्डधारियों को दो माह का राशन मिलेगा एकमुश्त

रायपुर 10 मई।छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशनकार्डधारियों को जून और जुलाई माह का राशन एकमुश्त दिया जाएगा। जून एवं जुलाई माह के चावल का वितरण जून माह में किया जाएगा।

इस संबंध में आज यहां मंत्रालय में खाद्य विभाग द्वारा सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किए गए। यह सूचना उचित मूल्य दुकान में सूचना पटल में प्रदर्शित करने और समाचार पत्रों, अन्य संचार माध्यमों एवं मुनादी के माध्यम से नागरिकों को जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके तहत दो माह के चावल का एकमुश्त वितरण कराने के लिए दो माह के आवंटन के अनुरूप खाद्यान का भण्डारण उचित मूल्य की दुकानों में कराया जाएगा। इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था ग्राम पंचायत भवन, सामुदायिक भवन या अन्य शासकीय भवन में करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए कलेक्टर द्वारा आवश्यकतानुसार स्थान का चयन करने को कहा गया है।

नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन निगरानी समिति के माध्यम से कराने और खाद्य निरीक्षक एवं सहायक खाद्य अधिकारी से पुष्टि कराने के निदेश दिए गए हैं। साथ ही उचित मूल्य दुकान में चावल महोत्सव का आयोजन कर जन प्रतिनिधियों निगरानी समिति के सदस्यों एवं कलेक्टर द्वारा नामांकित प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष राशन का वितरण कराने कहा गया है।