Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / भाजपा की जांच कमेटी बनाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

भाजपा की जांच कमेटी बनाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

रायपुर 18 मई।।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा किसानों को वस्तुस्थिति जानने के लिये जांच कमेटी बनाये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि वह किसानों के साथ धोखाधड़ी और ठगी के मामले में अपनी नाकामियों को छुपाने अब जांच कमेटी बनाने की नौटंकी कर रहे है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने आज जारी बयान में कहा कि जिनके राज में रमन राज में किसानों के साथ किये गये धोखे और ठगी का प्रायश्चित का दिखावा करने भाजपा जांच का ढोंग रच रही है। जब कुछ करने की स्थिति में थे तब तो कुछ किया नहीं सिवाय धोखा और वायदा खिलाफी के। किसानों से ठगी के जितने भी प्रकरण सामने आ रहे है वह सभी रमन सरकार के 15 सालों के है। उनकी वसूली प्रक्रिया भी अदालतों में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय से चल रही है।

उन्होने कहा कि बस्तर के किसानों ही नहीं भाजपा को प्रदेश भर के लिये अलग-अलग कमेटियां बना कर जांच करवानी चाहिये कि 15 सालों में प्रदेश के कुल कितने किसान भाजपा के राज में ठगी के शिकार हुये थे।तत्कालीन सत्तारूढ़ दल के लोगों का संरक्षण इन ठगों को मिला हुआ था। किसानों की जानकारियों के बिना उनके नाम से लाखों रूपए का ऋण बैंको से निकाल लिया गया।

श्री शुक्ला ने कहा कि आज किसानों के लिये घड़ियाली आंसू बहाने वाली भाजपा किसानों की इतनी ही हमदर्द होती तो उसके राज में 14,000 से अधिक किसानों को आत्महत्या करने नौबत नहीं आती।