Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार सरकार की प्राथमिकता-भूपेश

शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार सरकार की प्राथमिकता-भूपेश

दुर्ग 26 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार के अधिकतम अवसरों का निर्माण राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

श्री बघेल ने आज जिले के विकासखण्ड पाटन में ग्राम मर्रा के हायर सेकेण्डरी स्कूल प्रांगण में आयोजित राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव के कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।उन्होने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के अभाव में छत्तीसगढ़ के विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा के योग्य बने इसके लिए राज्य में वातावरण निर्माण को सख्त जरूरत है।

उन्होंने कहा कि दुर्ग जिले में शिक्षा का स्तर हमेशा से ऊंचा रहा है। मुख्यमंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार और आधुनिक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए विभिन्न एप्प निर्माण के लिए प्रमुख सचिव शिक्षा गौरव द्धिवेदी और उनकी राज्य स्तरीय टीम को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के सभी हायर सेकेण्डरी, हाईस्कूलों में डिजीटलाइजेशन के लक्ष्य को हासिल करने अपनी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने शाला प्रवेश उत्सव में नवप्रवेशी बच्चों को अपनी बधाई दी। उन्होंने शिक्षा में नवाचार, लर्निंग एप्प के लोकार्पण, निखार कार्यक्रम आदि की जानकारी देते हुए कहा कि इससे अब शासकीय स्कूलों में पढ़ाई करने वाले बच्चे अपने को गौरवान्वित महसूस करेंगे। उन्होंने ग्राम मर्रा के हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूल में बच्चों की दर्ज संख्या के अनुरूप पांच अतिरिक्त कमरों का निर्माण और आवश्यकतानुसार फर्नीचर प्रदाय करने की घोषणा की।

इससे पूर्व  राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने नवप्रवेशी बच्चों को तिलक लगाया और उन्हें मिठाई खिलाकर तथा पाठ्य पुस्तक प्रदान कर शाला प्रवेश कराया। मुख्यमंत्री श्री बघेल की प्रारंभिक शिक्षा ग्राम मर्रा की इसी शाला में हुई।उन्होंने अपने गुरूजनों श्री हीरासिंह ठाकुर, श्री चैतूराम कटियार को शॉल और श्रीफल भेंट किया और उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।