Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश ने सार्वजनिक उपक्रमों में स्थानीय युवाओं को भर्ती किए जाने पर दिया जोर

भूपेश ने सार्वजनिक उपक्रमों में स्थानीय युवाओं को भर्ती किए जाने पर दिया जोर

बेमेतरा 06जुलाई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश स्थित सार्वजनिक उपक्रमों में स्थानीय युवाओं को भर्ती किए जाने पर जोर दिया।

श्री बघेल ने आज बावामोहतरा पहुंचकर छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा) कलार समाज के महासभा के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि इसके लिए स्टील अथॉरिटी ऑफ इडिया लिमिटेड (सेल) राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एन.एम.डी.सी) राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम, (एन.टी.पी.सी) के अध्यक्षों से भर्ती की कार्यवाही हैदराबाद, नागपुर, भोपाल के बजाए दन्तेवाड़ा, जगदलपुर, रायपुर, एवं दुर्ग से करने की वकालत की।

उन्होंने कहा कि एन.टी.पी.सी. के अंतर्गत रायगढ़ जिले के ग्राम लारा में स्थापित होने वाले राष्ट्रीय ताप विद्युत गृह में जिन किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई है उन परिवारो को सर्वप्रथम नौकरी दी जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने समाज के विकास के लिए शिक्षा विशेषकर बालिका शिक्षा पर जोर दिया। श्री बघेल ने कहा कि राजभाषा छत्तीसगढ़ी के साथ-साथ हलबी, गोड़ी, कुड़ूख, सरगुजिहा बोली में भी पढ़ाई हो इस दिशा में फैसला किया गया है। राज्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कुपोषण दूर करने की आवश्यकता है।

उन्होंने लोगों से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी-नरवा, गरूवा,घुरूवा अउ बाड़ी के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए आगे आने का आव्हान किया। इससे भूमिगत जल रिचार्ज होगा। कम्पोस्ट खाद से कृषि लागत कम होगी और जमीन की उर्वरा शक्ति बनी रहेगी।