Saturday , May 11 2024
Home / MainSlide / कश्मीर में स्थिति सामान्य होने का दावा किया सरकार ने

कश्मीर में स्थिति सामान्य होने का दावा किया सरकार ने

श्रीनगर 13 अगस्त।जम्‍मू कश्‍मीर के प्रधान सचिव और राज्‍यपाल के प्रवक्‍ता रोहित कंसल ने कहा है कि कश्‍मीर में स्थिति सामान्‍य हो रही है।

श्री कंसल ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि जम्‍मू, कश्‍मीर और लद्दाख में शांतिपूर्ण ढंग से ईद मनाये जाने के बाद विभिन्‍न क्षेत्रों में प्रतिबंधों में और ढील दी गई है।कुल मिलाकर छूट देने और ध्‍यान रखने की नीति अपनाई जा रही है। जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के विभिन्‍न जिलों में स्‍वतंत्रता दिवस की फूल ड्रेस रिहर्सल हो जाने के बाद और छूट दी जायेगी।

उन्होने कहा कि जहां एक ओर जम्‍मू क्षेत्र में कोई प्रतिबंध नहीं है, वहीं कश्‍मीर के कुछ हिस्‍सों में प्रतिबंध जारी है।उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू, कश्‍मीर और लद्दाख के सभी जिलों में स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का अभ्यास चल रहा है। कंसल ने उम्‍मीद जताई की यह समारोह धूमधाम से मनाया जायेगा।

राज्‍यपाल के प्रवक्‍ता ने कहा कि सभी अस्‍पतालों में पर्याप्‍त चिकित्‍सा सुविधाएं उपलब्‍ध हैं और जरूरी दवाइयां पहुंचाई गई हैं।उन्‍होंने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी लोगों को जरूरी चिकित्‍सा उपलब्‍ध कराने पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं।  विमान सेवाओं के बारे में उन्‍होंने कहा कि ये सामान्‍य रूप से चल रही हैं।

श्री कंसल ने कहा कि सरकार ने फर्जी ट्वीटर खातों का पता लगाया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।सभी फेक हैंडलों से मन मुटाव पैदा करने वाले पोस्‍ट और आइटम का संज्ञान लिया जा रहा है। इस बारे में कानूनी, प्रक्रियात्‍मक और हर समूचित कार्रवाई भी हो रही है।