Friday , June 21 2024
Home / MainSlide / अंतागढ़ टेप प्रकरण में अदालत ने सुनवाई तारीख दो दिन बढ़ाई

अंतागढ़ टेप प्रकरण में अदालत ने सुनवाई तारीख दो दिन बढ़ाई

रायपुर 26 अगस्त।छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित अंतागढ़ टेप प्रकरण में फंसे अभियुक्तों से वॉयस सैंपल लेने के मामले में एसआईटी द्वारा लगाई गई याचिका पर आज जिला अदालत में किसी अभियुक्त के पेश नही होने के कारण सुनवाई शुरू नही हो सकी।अदालत ने इस मामले की सुनवाई 28 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी।

अंतागढ़ टेप प्रकरण की जांच के लिए शासन ने एसआईटी पुलिस टीम का गठन किया है। इस टेपकांड में पुलिस ने के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, उनके पुत्र अमित जोगी के अलावा छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के दामाद डा. पुनीत गुप्ता एवं मंतूराम पवार को अभियुक्त बनाया है।एसटीआई ने सभी अभियुक्त को नोटिस देकर वॉयस सैंपल लेने के लिए तलब किया था लेकिन इनमें से कोई भी वॉयस सैंपल देने के लिए तैयार नहीं हुए।सभी अभियुक्तों का कहना था कि वॉयस सैंपल देने के लिए एसआईटी के पास अदालत का कोई आदेश नहीं है।

इसके बाद एसआईटी ने वॉयस सैंपल के लिए रायपुर कोर्ट में याचिका लगाई है। इस याचिका पर आज प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश लीना अग्रवाल की कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन इन चारों अभियुक्तों में कोई भी कोर्ट नहीं पहुंचा। चारों अभियुक्तों ने अपने-अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में आज उपस्थित नहीं होने का वजह बतायी गयी है। जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 28 अगस्त निर्धारित की है।