Monday , May 20 2024
Home / MainSlide / युवा खाली हाथ और टूटे सपनों के साथ रहे हैं भटक- राहुल  

युवा खाली हाथ और टूटे सपनों के साथ रहे हैं भटक- राहुल  

वाराणसी  17 फरवरी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा 35वें दिन आज यहां पहुंची।

     श्री गांधी ने शनिवार को वाराणसी में रोड शो किया और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में यात्रा को समर्थन देने ज़बरदस्त जन सैलाब उमड़ पड़ा। हज़ारों की संख्या में स्थानीय लोग राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए सड़कों पर इंतजार करते दिखे। राहुल गांधी ने वाराणसी के सर्व सेवा संघ के सामने रुककर लोगों से बातचीत भी की।

   इस दौरान अपने संबोधन में श्री गांधी ने कहा कि देश के प्रति सच्ची भक्ति देश को एकजुट करने में है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसान, मज़दूर, छोटे व्यापारी, बेरोज़गार युवाओं के दिल में जो डर था, उसके बारे में वह अपनी बात रखते थे। छोटे व्यापारी कहते थे कि हमें डर लगता है कि कल का नहीं पता कि क्या हो जाए। आज ऐसा माहौल बन गया है। आज देश में दो सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई हैं। छोटे व्यापारियों को जीएसटी और नोटबंदी से फायदा नहीं हुआ।

    श्री गांधी ने कहा कि अडानी को देश की संपत्ति दी जा रही हैं। आज दो हिन्दुस्तान बन गए हैं।एक अरबपतियों का हिंदुस्तान है और दूसरा गरीबों का हिंदुस्तान है। देश के बड़े-बड़े मीडिया संस्थान किसान, मजदूर, गरीबों को नहीं दिखाते, 24 घंटा केवल नरेंद्र मोदी को दिखाते हैं। इस दौरान एक युवक ने राहुल गांधी को अपनी बेरोजगारी की व्यथा सुनाई। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि कैसे एक युवा और उसका परिवार शिक्षा पर लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी खाली हाथ और टूटे सपनों के साथ इधर-उधर भटक रहा है। यह युवाओं के साथ अन्याय है और कांग्रेस इसके खिलाफ आवाज उठा रही है। 

   श्री गांधी ने कहा कि वह यहां मां गंगा के सामने अहंकार के साथ नहीं, सिर झुकाकर आए हैं। इसी तरफ जब वह भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे थे, तब वह जनता से सिर झुकाकर मिल रहे थे। वह चाहते थे कि यात्रा में जो भी आए, उन्हें ऐसा लगना चाहिए कि वह अपने भाई से मिलने आया है।