Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / झीरम के शहीदों के नाम से दिए जाएंगे खेल पुरस्कार-बघेल

झीरम के शहीदों के नाम से दिए जाएंगे खेल पुरस्कार-बघेल

रायपुर 29 अगस्त।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी में शहीदों के नाम से खेल पुरस्कार दिए जाने तथा प्रदेश में जल्द ही 55 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति करने की घोषणा की है।

श्री बघेल ने राज्य खेल अंलकरण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा खेल और कला ऐसे क्षेत्र हैं, जिसमें जीवन के शुरूआती दौरे से ही प्रसिद्धि मिलती है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफलता मिलने पर देश और प्रदेश गौरवान्वित होता है। उन्होंने कहा कि राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ खेल विकास प्राधिकरण और खेल अकादमी की स्थापना की जाएगी। अकादमी में खिलाड़ियों के आवासीय, प्रशिक्षण के अलावा उनकी शिक्षा का भी इंतजाम होगा। उन्होंने कहा कि सरकार खेलों को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू द्वारा भिलाई स्टील प्लांट की स्थापना के बाद दुर्ग-भिलाई में सामुदायिक विकास के लिए खेल और पढ़ाई के क्षेत्र में जो वातावरण बना है, यही वातावरण पूरे प्रदेश में बनाया जाएगा। समारोह में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने शहीदों के शहीद राजीव पाण्डे, शहीद कौशल यादव, शहीद पंकज विक्रम और शहीद विनोद चौबे के परिजनों को शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया। खेलों इंडिया यूथ गेम के पदक प्राप्त खिलाड़ियों के फोटोग्राफ एवं परिचय का ब्रोशर का भी विमोचन किया गया।

कार्यक्रम को खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल, गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव और विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल ने सम्बोधित करते हुए सभी पदक प्राप्त खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।