Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / पटेल-कोटवारों को दिया जाएगा 10 एकड़ तक का वन अधिकार पत्र- अग्रवाल

पटेल-कोटवारों को दिया जाएगा 10 एकड़ तक का वन अधिकार पत्र- अग्रवाल

जगदलपुर 05 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने पटेल-कोटवारों को 10 एकड़ तक का वन अधिकार पत्र देने की घोषणा की है।

श्री अग्रवाल ने आज बस्तर जिले के लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड के ग्राम बड़ांजी में आयोजित पटेल-कोटवार सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 13 दिसम्बर 2005 से पहले काबिज पटेल और कोटवारों को दस एकड़ तक भूमि का वन अधिकार पत्र दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोटवारों को भी अब असंगठित कर्मकारों को मिलने वाली सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने अल्प समय में ही बड़े-बड़े जनहितकारी निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की कर्जमाफी के साथ-साथ लोहण्डीगुड़ा क्षेत्र में इस्पात संयंत्र की स्थापना के लिए अधिग्रहित 1700 हेक्टेयर से अधिक भूमि को आदिवासी किसानों को वापस करने का ऐतिहासिक कार्य इस सरकार द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि अबूझमाड़ के किसानों को जमीन का पट्टा देने के लिए सर्वे का कार्य भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बन्दोबस्त त्रुटियों का सुधार शीघ्र किया जाएगा।