Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / चित्रकोट उपचुनाव में 09 उम्मीदवार मैदान में

चित्रकोट उपचुनाव में 09 उम्मीदवार मैदान में

रायपुर 30 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए अंतिम दिन नामांकन दाखिल करने के बाद कुल 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से आज मिली जानकारी के अनुसार चित्रकोट उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का 30 सितंबर को अंतिम दिन था। आज सुबह 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिले किए गए। नामांकन दाखिले की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब चुनाव मैदान में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में है। इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस से राजमन वेंजाम, भारतीय जनता पार्टी से लच्छुराम कश्यप, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से बोमड़ा मण्डावी, अंबेडकर राईट पार्टी ऑफ इंडिया से लखेश्वर कवासी, भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी से हिडमो राम मण्डावी ने नामांकन दाखिल किया है। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारी के रूप में अभय कुमार कच्छ, रितिका वर्मा, धरमूराम कश्यप तथा खिलेश तेता शामिल है।

चित्रकोट उपचुनाव की नामांकन दाखिले की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब 1 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच और छंटनी होगी, वहीं 3 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक इच्छुक उम्मीदवार अपना नाम चुनाव से वापस ले सकेंगे। उपचुनाव के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होगा, वहीं 24 अक्टूबर को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।