Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद की लेंगे शपथ

उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद की लेंगे शपथ

मुबंई 28 नवम्बर।शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।शपथ ग्रहण समारोह आज शाम शिवाजी पार्क में आयोजित होगा।

श्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना-एन सी पी और कांग्रेस गठबंधन सरकार का नेतृत्व करेंगे। राज्‍य में 288 सदस्‍यों की विधानसभा में शिवसेना के 56, एन.सी.पी. के 54 और कांग्रेस के 44 विधायक हैं।राज्‍यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को तीन दिसम्‍बर तक विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने को कहा है।

शपथ ग्रहण समारोह स्थल के आसपास व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।आज का शपथ ग्रहण समारोह महाराष्‍ट्र की राजनीति के लिए पहले से अलग होगा क्‍योंकि शिवसेना प्रमुख उद्धव, ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्‍य हैं जो मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ तीनों दलों में से प्रत्‍येक एक या दो सदस्‍य मंत्री पद की शपथ लेंगे।

महाराष्‍ट्र विकास अघाड़ी की कल रात हुई  बैठक के बाद एनसीपी के नेता प्रफुल्‍ल पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि महाराष्‍ट्र सरकार में एनसीपी को उपमुख्‍यमंत्री का पद मिलेगा। इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को विधानसभा अध्‍यक्ष का पद मिलेगा जबकि एनसीपी को विधानसभा उपाध्‍यक्ष का पद दिया जाएगा।