Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / शस्त्र और नारकोटिक्स कानून में बड़ा बदलाव समय की जरूरत- शाह

शस्त्र और नारकोटिक्स कानून में बड़ा बदलाव समय की जरूरत- शाह

लखनऊ 29 नवम्बर।गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि अपराधिक प्रक्रिया सहिंता और भारतीय दंड सहिंता के साथ शस्‍त्र कानून  और नारकोटिक्‍स कानून में बड़ा बदलाव समय की अवश्‍यकता है।

श्री शाह ने आज यहां 47वें अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान सम्‍मेलन के समापन समारोह को सम्‍बोधित करते हुए  कहा कि इन कानूनों को ब्रिटिश राज में भारतीयों पर शासन करने के लिए बनाया गया था जिन्‍हें सरकार पूरी तरह बदलने जा रही है।उन्‍होंने इस बदलाव के लिए सभी श्रेणियों के पुलिस कर्मियों से सुझाव मांगे हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि देश की आर्थिक सुरक्षा के लिए अब तक 35 हजार से अधिक सुरक्षा कर्मियों ने अपना बलिदान दिया है।उन्‍होंने कहा कि हमारे जवान शून्‍य से 43 डिग्री नीचे तापमान से लेकर 43 डिग्री तापमान जैसी कठिन परिस्‍थतियों में काम करते हैं।उत्‍तर प्रदेश सरकार की प्रशंसा करते हुए श्री शाह ने कहा कि योगी सरकार ने कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति में बड़ा सुधार किया है।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत को 50 खरब डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था बनाने का लक्ष्‍य रखा है जिसे हासिल करने के रास्‍ते में कुछ तत्‍व बाधा पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं इसे विफल करना आवश्‍यक है।गृहमंत्री ने लेागों को सचेत करते हुए कहा कि समाज के विभिन्‍न वर्गों में मतभेद पैदा करने के लिए देश के शत्रु साइबर हमले करने की कोशिश कर रहे हैं।