Tuesday , June 18 2024
Home / MainSlide / झारखण्ड विधानसभा के पहले चरण की 13 सीटों पर मतदान सम्पन्न

झारखण्ड विधानसभा के पहले चरण की 13 सीटों पर मतदान सम्पन्न

रांची 30 नवम्बर।झारखण्‍ड विधानसभा के पहले चरण में आज छह जिलों चतरा, पलामू, गुमला, गढ़वा, लातेहार और लोहरदग्‍गा की 13 सीटों पर मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया।प्रारंभिक सूचनाओं के अनुसार लगभग 55 प्रतिशत मतदान हुआ है।

नक्‍सल प्रभावित इलाकों में पुरुषों के मुकाबले महिला मतदाताओं की संख्‍या अपेक्षाकृत अधिक देखी गई।युवा मतदाता जो पहली बार वोट डाल रहे थे वह काफी उत्‍साहित थे।आज के मतदान के बाद 189 उम्‍मीदवारों का राजनीतिक भविष्‍य ईवीएम में कैद हो गयी।इनमें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष रामेश्‍वर पुराव और पूर्व मंत्री घदई दुबे, भानुप्रताप शाही, राधाकृष्‍ण किशोर और कमलेश सिंह प्रमुख हैं।

विशेष पुलिस प्रेक्षक मृणाल कांत दास ने मतदान प्रक्रिया की निगरानी की।ओडि़सा, छत्‍तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्‍तरप्रदेश से लगने वाली झारखण्‍ड की सीमाओं को सील किया गया था।मतदान के दौरान गुमला जिले के बिष्णुपुर में घाघरा गांव के जंगल में नक्सलियों ने एक पुल को उड़ा दिया।इस दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। उपायुक्त शशि रंजन के अनुसार, इस घटना से मतदान प्रभावित नहीं हुआ है।