Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / उन्नाव की दुष्कर्म पीडि़ता की मौत पर योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर

उन्नाव की दुष्कर्म पीडि़ता की मौत पर योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर

नई दिल्ली/उन्नाव/लखनऊ 07 दिसम्बर।उत्तरप्रदेश के उन्‍नाव की दुष्‍कर्म पीडि़ता की दिल्ली में उपचार के दौरान देर रात मौत हो गई।उसके पार्थिव शरीर को उन्नाव लाया जा रहा है।

इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ उन्नाव में जाकर पीड़िता के घर पर परिजनों से मुलाकात की,और उनके साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया।समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ स्थित विधानसभा के सामने धरना दिया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेता प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।लखनऊ में भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ ने उन्‍नाव दुष्‍कर्म पीडि़ता की मौत पर दुख प्रकट किया है। उन्‍होंने कहा कि पीडि़ता की मृत्‍यु से उन्‍हें गहरा आघात लगा है। इस पूरे प्रकरण को बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण करार देते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्‍य सरकार इस मामले को फास्‍ट-ट्रैक अदालत में ले जाएगी और दोषियों के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करेगी। मुख्‍यमंत्री ने मंत्री कमला रानी वरूण और स्‍वामी प्रसाद मौर्य को भी उन्‍नाव में पीडि़ता के गांव जल्‍द से जल्‍द पहुंचने और उसके परिवार के सदस्‍यों से मिलने का निर्देश दिया।

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा है कि राज्य सरकार को पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए विशेष प्रयास करने चाहिए और दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कडी कार्रवाई करनी चाहिए।