Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / बैग फैक्ट्रियों में आग लगने की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

बैग फैक्ट्रियों में आग लगने की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

नई दिल्ली 08 दिसम्बर।दिल्‍ली सरकार ने रानी झांसी मार्ग पर अनाज मंडी में बैग फैक्ट्रियों में आग लगने से हुई दुर्घटना की मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्‍यमंत्री अरविन्‍द केजरीवाल ने घटनास्‍थल का दौरा करने के बाद यह जानकारी दी।उन्होने बताया कि जिलाधिकारी से एक सप्‍ताह के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है।उन्होने कहा कि..बहुत ही दुखद हादसा है।मैंने मैजिस्ट्रियल इंक्‍वायरी के आर्डर दे दिए हैं। एक्‍जेक्‍ट कॉज अभी तक पता नहीं चल पाया है, वो जांच के बाद पता चलेगा और जो भी दोषी होंगे उनको हम कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएंगे..।

श्री केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों को दस-दस लाख रूपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा देने तथा निशुल्‍क उपचार कराने की घोषणा भी  की है।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता तथा आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ घटनास्‍थल का दौरा किया।उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्‍येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रत्‍येक मृतक के निकटतम परिजन को प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने अग्निकाण्‍ड में गंभीर रूप से घायलों को पचास-पचास हजार रुपये देने की भी घोषणा की है।