Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में साहू समाज की प्रगति का अनुसरण कर रहे हैं दूसरे समाज- भूपेश

छत्तीसगढ़ में साहू समाज की प्रगति का अनुसरण कर रहे हैं दूसरे समाज- भूपेश

राजिम 07 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य में साहू समाज ने अपनी मेहनत और त्याग से समाज को संगठित किया, आज वह समाज शिक्षा, कृषि व व्यवसाय सहित सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है और दूसरे समाज भी उनका अनुकरण कर रहे हैं।

श्री बघेल आज यहां प्रदेश साहू संघ द्वारा आयोजित भक्त माता राजिम जयंती महोत्सव को सम्बोधित कर रहे थे।महोत्सव स्थल पहुंचकर सबसे पहले मुख्यमंत्री श्री बघेल, गृह एवं जेल मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू सहित सभी अतिथियों ने माता राजिम की पूजा-अर्चना एवं माल्यार्पण कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की।

श्री बघेल ने महोत्सव को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजिम में मेला के सुव्यवस्थित संचालन के लिए मेला स्थल का चयन किया जायेगा। उन्होंने कलेक्टर को पांच एकड़ से ज्यादा भूमि चयन करने के निर्देश दिए। जहां भव्य भवन भी बनाया जाएगा जिसे भक्त माता राजिम के नाम से नामकरण किया जाएगा।श्री बघेल ने कहा कि राज्य की संस्कृति को बढ़ावा देने का काम राज्य सरकार ने तेजी से किया है जिसके फलस्वरूप छत्तीसगढ़वासियों को खुद की सरकार होने का एहसास हो रहा है।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस अवसर पर राजिम भक्तिन माता की जयंती एवं नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति, बोली, रहन-सहन और परम्परा को आगे बढ़ाना प्रदेश शासन का प्रमुख उद्देश्य है। इसे ध्यान में रखते हुए राजिम महाकुंभ का नाम बदलकर राजिम माघी पुन्नी मेला के नाम से आयोजन किया जा रहा है। श्री साहू ने कहा कि सरकार के योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम ब्यक्ति तक पहुंचे। उन्होंने समाज को दिखावा से दूर रहने का आग्रह भी किया।

अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू ने अपने उद्बोधन में साहू समाज की आराध्य देवी माता कर्मा जयंती के अवसर पर शासन द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमे 100 से ज्यादा नागरिकों ने रक्तदान किया।