Monday , June 24 2024
Home / MainSlide / चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 909 हुई

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 909 हुई

बीजिंग/जिनेवा/नई दिल्ली 10 फरवरी।विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने नोवेल कोरोना वायरस की महामारी से निपटने में मदद के लिए अंतरराष्‍ट्रीय विशेषज्ञों का एक दल चीन भेजा है।चीन में इस वायरस से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 909 हो गयी है।

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय विशेषज्ञ दल कल चीन के लिए रवाना हो गया।चीन में नोवेल कोरोना वायरस के कारण कल 97 रोगियों की मृत्‍यु हो गयी और तीन हजार 73 नये मरीजों का पता चला।

चीन में इस संक्रमण से ग्रस्‍त लोगों की संख्‍या बढकर चालीस हजार दो सौ 35 हो गयी है। लगभग 320 मरीजों की भी पु‍ष्टि विदेशों में हुई है। 3200 से अधिक रोगियों को अस्‍पतालों से छुट्टी दे दी गयी है।

भारत ने चीन को वायरस संक्रमण से निपटने में मदद का प्रस्‍ताव किया है। चीन के राष्‍ट्रपति षी जिनफिंग को भेजे गए पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने चीन के लोगों के साथ एकजुटता व्‍यक्‍त की है।श्री मोदी ने हुबेई प्रांत से भारतीयों को निकालने में सहयोग के लिए चीन का आभार व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने इस महामारी से बड़ी संख्‍या में लोगेां के मारे जाने पर दुख प्रकट करते हुए चीन को इस चुनौती से निपटने में हर संभव सहयोग की पेशकश की है।