Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के मिले 601 नये मरीज

देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के मिले 601 नये मरीज

नई दिल्ली 04 अप्रैल।देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 601 नये मरीज सामने आए हैं।इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या 2902 हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने आज यहां बताया कि विदेशों के मुकाबले देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या कम है। उन्‍होंने कहा कि 17 राज्‍यों में कोरोना वायरस के तब्‍लीगी जमात से जुड़े 1023 रोगी सामने आए हैं। इनमें तमिलनाडु,राजस्‍थान, दिल्‍ली, तेलंगाना, जम्‍मू-कश्‍मीर, असम, झारखंड और कर्नाटक शामिल हैं।श्री अग्रवाल ने बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित जितने भी मरीज सामने आए हैं, उनमें से 30 प्रतिशत तब्‍लीगी जमात से जुडे हैं।

श्री अग्रवाल ने कहा कि राज्‍यों को मास्‍क और पीपीई समेत सभी आवश्‍यक साजो-सामान उपलब्‍ध कराया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि महामारी का सामना करने के लिए यह आवश्‍यक है कि पूर्णबंदी,परस्‍पर दूरी तथा विभिन्‍न दिशा-निर्देशों का सभी स्‍तरों पर पालन किया जाए।

इस अवसर पर गृह मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने बताया कि लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू किया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि आवश्‍यक वस्‍तुओं की उपलब्‍धता संतोषजनक स्‍तर पर हुई है।उन्‍होंने कहा कि राज्‍य आपदा प्रबंधन कोष के तहत 11हजार 92 करोड़ रुपये की पहली किस्‍तकल जारी कर दी गई। तब्‍लीकी जमात से संबंधित लगभग 22 हजार लोगों को क्‍वारटीन करने के प्रयास किए जा रहे हैं।