Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में 14 अप्रैल तक बन्द रहेंगी शराब की दुकाने

छत्तीसगढ़ में 14 अप्रैल तक बन्द रहेंगी शराब की दुकाने

रायपुर 07 अप्रैल।छत्तीसगढ़ सरकार ने चौतरफा आलोचनाओं के आगे झुकते हुए 14 अप्रैल तक शऱाब दुकाने बन्द करने का निर्णय लिया है।

केन्द्र सरकार के 25 मार्च से लाकडाउन लागू किए जाने के बाद राज्य में पहले शऱाब की दुकाने 31 मार्च तक बन्द करने के आदेश जारी किए गए।इसके बाद इसे 07 अप्रैल तक बढ़ाया गया।इसी दौरान रायपुर में तीन लोगो की मेडिकल स्प्रिट पीने से हुई मौत और कुछ और प्रकरणों का उल्लेख करते हुए राज्य सरकार ने शराब दुकाने खोलने के लिए नियम प्रक्रिया तय करने के लिए एक चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी।

शराब दुकाने खोलने की राज्य सरकार द्वारा दिखाई गई तत्परता पर सवाल उठाते हुए इसकी जोरदार आलोचना शुरू हो गई।विपक्षी दलों के साथ ही सोशल मीडिया में भूपेश सरकार की मंशा पर जोरदार सवाल उठाए गए।लोगो ने सोशल मीडिया में उन कारणों पर भी सवाल उठाए जिसे दर्शाते हुए कमेटी गठित की गई। लोगो ने भूपेश सरकार को विधानसभा चुनावों में उसके द्वारा राज्य में पूर्ण शराबबंदी के किए वादे को भी याद दिलाया और उसकी मंशा पर सवाल उठाए।

आखिरकार लगातार दबाव के आगे झुकते हुए राज्य के आबकारी विभाग ने आज शाम देशी एवं विदेशी शराब की दुकाने 14 अप्रैल तक बन्द करने का आदेश जारी कर दिया।