Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / देश में कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या बढ़कर 273 हुई

देश में कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या बढ़कर 273 हुई

नई दिल्ली 12 अप्रैल। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के संक्रमण के कुल 918 नए मामलों की पुष्टि के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 8447 हो गई है,जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 273 हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि वायरस से संक्रमित 765 लोग ठीक हो चुके हैं और उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है।उन्होने बताया कि कोविड-19 के लिए विशेष रूप बनाए गए अस्‍पतालों में एक लाख पांच हजार बिस्‍तर तैयार रखे गए हैं। उन्‍होंने कहा कि देशभर के सरकारी और निजी अस्‍पतालों में कोरोना संक्रमण की जांच का काम तेजी से बढाया जा रहा है।

उन्होने कहा कि..जैसे-जैसे दिन प्रतिदिन हमारे केसेज की संख्‍या बढ़ रही है। बींग ओवर प्रीपेयर, बींग एक्‍ट्रा कॉसस देश के लेवल पर हम अपने नम्‍बर ऑफ डेटिकेटेट कोविड हॉस्पिटल और इसके साथ ही नम्‍बर ऑफ अवेलबल आइसोलेसेशन बेड्स को बढ़ाते जा रहे हैं। यह बहुत इम्‍पोटेंट हैं क्‍योंकि इस महामारी में एक्‍सपोनेशिंयल राइज हो सकता है। तो देश के लेवल पर एक अंडरस्‍टेंडिंग एक एफर्ट यह है कि उसके लिए एक्‍स्‍ट्रा प्रीपेयर रहे..।

श्री अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के लिए सरकार ट्रेनिंग की भी खास व्‍यवस्‍था की है।