Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / एनटीपीसी प्रबंधन युवाओं को एक माह के भीतर करे नियुक्त-कलेक्टर

एनटीपीसी प्रबंधन युवाओं को एक माह के भीतर करे नियुक्त-कलेक्टर

रायगढ़ 28 जून।छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के कलेक्टर भीम सिंह ने आज एनटीपीसी लारा प्लांट के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि एक माह के भीतर प्रभावित क्षेत्रों के 121 युवाओं को नियुक्ति प्रदान करें।

श्री सिंह ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में एनटीपीसी लारा के कार्यकारी निदेशक संजय मदान, अपर कलेक्टर आर.ए.कुरूवंशी तथा एसडीएम रायगढ़  युगल किशोर उर्वशा तथा क्षेत्र के प्रभावित युवाओं के साथ बैठक लेकर प्रबंधन और प्रभावितों के बीच सहमति नहीं बनने वाले बिन्दुओं की समीक्षा की। एनटीपीसी लारा के प्लांट की स्थापना प्रारंभ होने के 9-10 वर्षो बाद भी भूमि अधिग्रहण और युवाओं के नौकरी प्रदान करने में हुये विलंब पर आश्चर्य व्यक्त किया।

उन्होंने एनटीपीसी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राज्य शासन के साथ एमओयू में उल्लेखित प्रावधानों का पूर्ण रूप से पालन किया जाय और ऐसे युवा जिनके पिता और दादा के नाम भूमि दर्ज है उनको छत्तीसगढ़ पुनर्वास नियम के अनुसार स्थानीय प्रशासन तहसीलदार/ एसडीएम द्वारा प्रमाणित युवाओं को शीघ्र नियुक्ति प्रदान करें और पुसौर आईटीआई में युवाओं को प्रशिक्षण की सुविधा उपलब्ध कराए। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिया कि प्लांट से प्रभावित व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों के अलावा अन्य नियुक्तियां में भी स्थानीय तथा छत्तीसगढ़ राज्य के उम्मीदवारों को नियुक्ति में प्राथमिकता दी जाय।