Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / फेसबुक की अधिकारी अंखीदास के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फेसबुक की अधिकारी अंखीदास के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रायपुर 18 अगस्त।फेसबुक की भारत और दक्षिण एवं मध्य एशिया की निदेशक अंखी दास एवं दो अन्य लोगो के खिलाफ छत्तीसगढ़ में एक पत्रकार ने जानबूझकर धार्मिक विद्धेष फैलाने,समाज में वैमनस्यता पैदा करने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है।

राजधानी के कबीरनगर थाने में देर रात दर्ज पत्रकार आवेश तिवारी द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी में कहा गया हैं कि उऩ्होने अमरीकी अखबार वाल स्ट्रीट जनरल में छपी एक खबर को लेकर फेसबुक की पालिसी निदेशक अंखीदास के बारे में एक पोस्ट लिखी थी,जिसके बाद फेसबुक यूजर राम साहू एवं विवेक सिन्हा ने उन्हे धमकी दी और राम साहू ने अश्लील तथा धार्मिक भावनाएँ भड़काने वाला फोटो पोस्ट किया।इसके बाद से उऩ्हे धमकी भरे वाट्सएप काल एवं मैसेज आ रहे है।अंखीदास का नाम लेकर मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

प्राथमिकी में शिकायतकर्ता तिवारी ने कहा हैं कि राम साहू,विवेक सिन्हा एवं अंखीदास ने धार्मिक वैमन्स्यता फैलाकर उन्हे बदनाम किया जा रहा है,जिससे मुझे जानमाल का खतरा उत्पन्न हो गया है। पुलिस ने तीनो के खिलाफ आईपीसी की 295 ए,505(1)सी,506,500 एवं 34 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

फेसबुक की पालिसी निदेशक अंखीदास ने इससे पूर्व 16 अगस्त को दिल्ली पुलिस से साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई थी,जिसमें पत्रकार आवेश तिवारी का भी नाम था।इसके एक दिन बाद तिवारी ने अंखीदास एवं दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।