Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के भारी वर्षा से जनजीवन प्रभावित

छत्तीसगढ़ के भारी वर्षा से जनजीवन प्रभावित

रायपुर 28 अगस्त।छत्तीसगढ़ में पिछले लगभग 36 घंटे से अधिकांश इलाकों में हो रही वर्षा से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।अधिकांश नदी नाले उफाऩ पर है और निचले इलाकों में पानी भरने से तमाम स्थानों से घऱों के पानी से घिरने एवं उनके डूबने की खबरे मिल रही है।

लगातार हो रही वर्षा से राजधानी रायपुर का भी बुरा हाल है।लगातार हो रही हल्की वर्षा के साथ ही बीच बीच में हो रही भारी वर्षा से कई निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।खारून नदी भी पूरे उफान है।नदी के किनारे के निचले इलाके में कई घर पानी में डूब गए है।प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है।बिलासपुर में भी अरपा नदी का पानी बढ़ने और नदी के किनारे के घरों में पानी घुसने की खबरे मिली है।

भारी वर्षा से महानदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।शिवरीनारायण में शबरी सेतु के ऊपर पानी बह रहा है।बिलासपुर बलौदाबाजार रायगढ़ मार्ग बन्द हो गया है।कवर्धा जिले में भारी वर्षा से संकरी नदी,आगर एवं हाफ नदी उफान पर है।संकरी नदी के उफान के चलते रायपुर जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग बन्द हो गया है।बलौदाबाजार जिले में भारी वर्षा से कसडोल पिथौरा मार्ग बन्द हो गया है।बरघाट नाले पर पानी का तेज बहाव है।बलौदा बाजार सारंगढ़ मार्ग पर भी यातायात लगभग ठप्प है।

मौसम विभाग ने राज्य में अगले 24 घंटे में अधिकांश स्थानों पर वर्षा जारी रहने और एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और अति भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है। विभाग ने कहा हैं कि इस दौरान राजधानी में भी रूक रूक कर वर्षा का क्रम जारी रहेंगा।