Saturday , March 2 2024
Home / MainSlide / रिबैरो ने कोरोना संक्रमण के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस के कामकाज की सराहना

रिबैरो ने कोरोना संक्रमण के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस के कामकाज की सराहना

रायपुर 30 अगस्त।भारतीय पुलिस सेवा के चर्चित अधिकारी रहे पंजाब और गुजरात के पूर्व पुलिस महानिदेशक जूलियो रिबैरो ने कोरोना संक्रमण के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस के कामकाज की तारीफ की है।

श्री रिबैरो ने एक वेबिनार में ‘लीडरशिप ड्यूरिंग क्राइसिस’ विषय पर वर्चुअल कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आज कहा कि इस आपदा से निपटने में छत्तीसगढ़ पुलिस ने पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के नेतृत्व में असाधारण काम किया है।पुलिस ने विषम परिस्थितियों और कानून व्यवस्था कायम रखने के बीच बेहतर संतुलन स्थापित किया। पुलिस ने बिना बल प्रयोग किये ही लॉकडाउन को सफल बनाया जो दर्शाता है कि छत्तीसगढ़ में पुलिस और नागरिकों के बीच विश्वास का रिश्ता कायम है।

पूर्व आईपीएस श्री रिबैरो 1951 बैच के आईपीएस रहे है और पंजाब में आतंकवाद को समाप्त करने में बड़ा योगदान रहा है जिसके बाद से वे देश में सुपरकॉप के नाम से मशहूर हो गए। श्री रिबैरो ने कहा कि आपदाओं के समय पुलिस को कॉमनसेंस से भी काम करना चाहिए और छत्तीसगढ़ पुलिस ने इसका बेहतरीन परिचय दिया।

छत्तीसगढ़ के डीजीपी श्री अवस्थी ने वेबिनार में कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमारे जवानों ने असाधारण काम किया। मॉडरेटर भरत गोयनका के सवाल का जवाब देते हुए श्री अवस्थी ने कहा कि जवान संक्रमण की परवाह किये बगैर भीषण गर्मी में सड़कों पर खड़े रहे। उनकी हौसलाफजाई के लिए मैं स्वयं टेंट में बैठकर स्थिति पर नजर बनाए रखा। हमारे सामने दोहरी चुनौती थी, एक तरफ नक्सल मोर्चे पर जवान तैनात थे तो वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन का पालन कराना था। मैंने स्पष्ट निर्देश दिए थे कि लॉक डाउन जनता के सहयोग से होना चाहिए ना कि बल प्रयोग करके।

वेबिनार को केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा, पूर्व डीजी सीआरपीएफ दुर्गा प्रसाद, डीजी आरपीएफ अरुणकुमार, डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडे, डीजीपी सिक्किम शंकर राव ने भी संबोधित किया।