Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में वर्चुअल मैराथन में भूपेश सहित हजारों ने लिया हिस्सा

छत्तीसगढ़ में वर्चुअल मैराथन में भूपेश सहित हजारों ने लिया हिस्सा

रायपुर 13 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में आज आयोजित वर्चुअल मैराथन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित हजारो लोगो ने हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपनी सरकार के दो साल पूरा होने पर आयोजित वर्चुअल मैराथन में   हिस्सा लिया।उन्होंने टी शर्ट पहनकर दौड़ लगाई और अपनी फ़ोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की।उनके साथ ही आज प्रदेश के सभी हिस्सों में हर वर्ग और उम्र के लोगों ने इसमें बढ़चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई।

वर्चुअल मैराथन में शामिल होने के बाद श्री बघेल ने कहा कि मेरे साथ मेरे छत्तीसगढ़ की जनता और छत्तीसगढ़ का स्वाभिमान दौड़ रहा है आप भी दौड़े।प्रदेश खाद्य मंत्री अमरजीत भगत,  स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, महिला एवं बाल विकास अनिला भेड़िया,आबकारी मंत्री कवासी लखमा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी वर्चुअल मैराथन में भाग लिए।

राजधानी में मुख्य सचिव अमिताभ जैन और पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और प्रशासनिक अधिकारी इसमें शामिल हुए।

राज्य के खेल एवं युवा कल्याण विभाग और जनसंपर्क विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ में पहली बार इस वर्चुअल मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। वर्चुअल मैराथन -”बात हे अभिमान के छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के थीम पर ‘रन विथ छत्तीसगढ़’ में हजारों की संख्या में लोगों ने भागीदारी की। 70 हजार से अधिक लोगों ने मैराथन के लिए पंजीयन कराया।राज्य के सभी हिस्सों से लोगों ने इसमें अपनी भागीदारी निभाई। बच्चे, युवा और बुजुर्ग सभी बड़े ही उत्साह से दौड़े।

इस वर्चुअल मैराथन की सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि कहीं भी भीड़ किये बिना लोग अपने घरो, उद्यान, मैदान, सड़क सहित अन्य स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दौडें रहे हैं और दौडते हुए कुछ सेकेण्ड का वीडियो अथवा फोटो..हैशटैग रन विद छत्तीसगढ़..के साथ फेसबुक व ट्वीटर पर अपलोड किया।