Sunday , January 29 2023
Home / MainSlide / आदिवासियों के आर्थिक, सामाजिक विकास के लिए सरकार संकल्पित –भूपेश

आदिवासियों के आर्थिक, सामाजिक विकास के लिए सरकार संकल्पित –भूपेश

सुकमा  01फरवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि उनकी सरकार अनुसूचित जनजातियों के आर्थिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक विकास के लिए पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही है।

श्री बघेल ने आज यहां एक करोड़ 99 लाख की लागत से बने सर्व आदिवासी समाज के सामाजिक भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस अवसर पर उन्होंने भवन परिसर में पांच लाख रुपए की लागत से बूढ़ा देव मंदिर बनाए जाने की भी घोषणा की।उन्होंने सुकमा जिले के सभी ग्राम पंचायतों में देवगुड़ी और घोटुल बनाए जाने की भी घोषणा की।

उन्होने कहा कि नक्सल गतिविधियों में संलिप्तता के नाम पर निर्दोष आदिवासी, जो जेल में बन्द है, उनकी रिहाई के लिए विधिसंवत कार्यवाही की जा रही है।उन्होने कहा कि चिटफण्ड कम्पनियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है, इन कम्पनियों में निवेश करने वाले लोगों को उनकी निवेश की गई राशि लौटाई जा रही है।उन्होने कहा कि भूमिहीन परिवारों को जमीन दी जाएगी।

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा आदिवासी संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद दीपक बैज, जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष पोज्जा राम मरकाम सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।