Saturday , January 28 2023
Home / MainSlide / बिलासपुर से हवाई सेवा एक मार्च से होगी शुरू – हरदीप पुरी

बिलासपुर से हवाई सेवा एक मार्च से होगी शुरू – हरदीप पुरी

(फाइल फोटो)

रायपुर 07 फरवरी।केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से एक मार्च से विमान सेवा शुरू किए जाने की घोषणा की है।

श्री पुरी ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि दिल्ली से बिलासपुर के लिए विमान सेवा एक मार्च से शुरू होगी। इस मार्ग पर एलायंस कम्पनी विमान सेवा शुरू करेंगी। दिल्ली,बिलासपुर,प्रयागराज एवं जबलपुर मार्ग पर यह विमानन कम्पनी सेवा शुरू करेंगी।एलायंस एअर इंडिया के पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सहायक कंपनी हैं।

उन्होने उम्मीद जताई कि बिलासपुर के हवाई सेवा से जुड़ने से बहुत बड़े इलाके के लोग लाभान्वित होंगे। उन्होने कहा कि बिलासपुर से विमान सेवा शुरू करने की तैयारी काफी दिनों से चल रही थी लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो दिन पहले दिल्ली में मुलाकात करने के बाद इस सेवा को शुरू करने का पूरा श्रेय स्वयं लेने की कोशिश की।

श्री पुरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास का आज जो भी स्वरूप दिख रहा है,वह सब डा.रमन सिंह एवं उनकी सरकार की देन है।उन्होने सड़क,रेल तथा विमान सेवा से राज्य के सभी हिस्सों को जोड़ने के लिए काफी अहम कदम उठाए थे।राज्य की कांग्रेस सरकार के पास विकास का कोई माडल नही है, पिछले सवा दो साल में वह केवल बयानबाजी में जुटी है।