Monday , June 24 2024
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल में कोई विकास नहीं – मोदी

पश्चिम बंगाल में कोई विकास नहीं – मोदी

हल्दिया(पश्चिम बंगाल) 07 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल के लोग भाजपा में सत्ता में आने के बाद वास्तविक बदलाव के प्रत्यक्ष दर्शी बनेंगे।पश्चिम बंगाल को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने की जरूरत है।

श्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में प्रचार का बिगुल बजाते हुए आज कहा पश्चिम बंगाल में कोई विकास नहीं हुआ है और तृणमूल कांग्रेस की सरकार अपनी सारी ऊर्जा केन्द्र सरकार की योजनाओं के विरोध में लगा रही है।उन्होने कहा कि..ममता दीदी ने बंगाल से परिवर्तन का वायदा किया। उनके इस वायदे ने पूरे देश का ध्‍यान खींचा। लोगों ने भरोसा किया बंगाल ममता की आस लेकर जी रहा था। लेकिन 10 साल उसे निर्ममता मिली निर्ममता मिली। ममता की अपेक्षा भी निर्ममता का शिकार हो गया। बंगाल को जो मिला है वो परिवर्तन नहीं ये तो लेफ्ट का पुर्नजीवन है..।

श्री मोदी ने आश्वासन दिया कि पश्चिम बंगाल में यदि भाजपा सत्ता में आती है तो मंत्रिमण्डल की पहली बैठक में केन्द्र सरकार की किसानों से संबंधित योजनाओं को लागू करने का निर्णय ले लिया जाएगा। तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि जो विकास के पक्ष में हैं, वे भाजपा में शामिल हो गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बाद में चार हजार सात सौ करोड़ रूपये की कई परियोजनाएं शुरू की। ये तेल, गैस और सड़क क्षेत्र से संबंधित हैं। प्रधानमंत्री ने हल्दिया में इण्डियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की हल्दिया रिफाइनरी में दूसरी कैटालिटिक डी वैक्सिंग यूनिट की आधारशिला रखी। उन्होंने भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के एक एलपीजी आयात टर्मिनल का उद्धाटन किया। इसके अलावा गेल की डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइप लाइन और रानीचक में एनएचएआई के चार लाइन के एक पुल का शुभारंभ किया।