Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / भूपेश को असम में कांग्रेस गठबंधन के 100 सीटे जीतने का भरोसा

भूपेश को असम में कांग्रेस गठबंधन के 100 सीटे जीतने का भरोसा

रायपुर 19 फरवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि असम में कांग्रेस गठबंधन 100 से अधिक सीटे हासिल करेंगा।

असम चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक श्री बघेल ने असम के दो दिवसीय दौरे से लौटने के बाद आज विमानतल पर पत्रकारों द्वारा भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह द्वारा असम में 100 प्लस सीटे जीतने के दिए बयान के बारे में पूछे जाने पर यह टिप्पणी की।उन्होने छत्तीसगढ़ में श्री शाह के 65 प्लस के दावे का जिक्र करते हुए कहा कि उसका उल्टा हुआ और कांग्रेस ने तीन चौथाई सीटे जीत ली।यहीं असम में भी होगा।

उन्होने कहा कि कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में वहां पूरा माहौल बन गया है।उन्होने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्दि की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि इसे महंगाई में भारी इजाफा होगा और घर की अर्थव्यवस्था भी बदतर होंगी।उन्होने केन्द्रीय बजट में इन पर सेस लगाने की भी आलोचना की और कहा कि एक्साइज डियूटी कम कर सेस लगाने से राज्यों को नुकसान होगा।

समर्थन मूल्य पर राज्य में खरीदे गए अतिशेष धान की नीलामी के बारे में पूछे जाने पर उऩ्होने कहा कि केन्द्र से लगातार अतिशेष धान को लेने का अनुरोध किया जा रहा है,लेकिन इसके साथ ही राज्य को कम से कम नुकसान हो इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है।उन्होने कहा कि अगर केन्द्र अतिशेष धान नही लेगा तो राज्य सरकार उसे नीलाम किया जायेंगा।