Friday , February 3 2023
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण का प्रचार चरम पर

पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण का प्रचार चरम पर

कोलकाता 10 अप्रैल।पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का प्रचार चरम पर पहुंच गया है। भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के नेता धुंआधार प्रचार में जुटे हुए हैं।

भाजपा नेताओं ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर भ्रष्‍टाचार और तुष्‍टीकरण का आरोप लगाया है। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के नेतृत्‍व में केंद्र सरकार पर गैस, पैट्रोल, डीजल की मूल्‍य वृद्धि के साथ-साथ केंद्र सरकार के उपक्रमों के बडी संख्‍या में विनिवेश की आलोचना की।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नदिया जिले के कृण्णानगर में कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर काम करती है जिसे पश्चिम बंगाल के लोगों ने महसूस किया है।उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंडित श्‍यामाप्रसाद मुखर्जी के सिद्धांतों के अनुसार राज्‍य में शांतिपूर्ण राजनीतिक माहौल बनाने तथा भ्रष्‍टाचार और घुसपैठ रोकने के नए युग का सूत्रपात करेगी।श्री मोदी ने विश्‍वास दिलाया कि शीतलकुची घटना के दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा। इससे पहले सिलीगुडी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में पहले तीन चरण के भारी मतदान से संकेत मिलता है कि भाजपा के पक्ष मतदान हुआ है।

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने दक्षिण चौबीस परगना जिले में आज तीन रैलियां की। शीतलकुची में चार लोगों की मृत्‍यु की घटना पर केंद्रीय बलों की भूमिका पर उन्‍होंने रोष प्रकट किया। सुश्री बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय बल दुश्‍मन नहीं है, बल्कि ये गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। उन्‍होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों से शांत रहने की अपील की।

बनगांव में एक जनसभा में कूच बिहार में गोलीबारी की घटना पर ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्‍तीफे की मांग की। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर का विरोध किया। उन्‍होंने राज्‍य की पुलिस की भूमिका पर भी असंतोष प्रकट किया।