Thursday , June 20 2024
Home / MainSlide / राज्यपाल सुश्री उइके,भूपेश एवं महंत ने ईद-उल-फितर की दी बधाई

राज्यपाल सुश्री उइके,भूपेश एवं महंत ने ईद-उल-फितर की दी बधाई

(फाइल फोटो)

रायपुर 13मई।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने ईद-उल-फितर के अवसर पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद देते हुए राज्य के सभी नागरिकों के सुख, शांति एवं खुशहाली की कामना की है।

सुश्री उइके ने ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर जारी बधाई संदेश में कहा कि ईद-उल-फितर का पर्व पवित्र महीना रमजान के माह भर के कठिन उपवास के बाद आता है और नेकी एवं भलाई करने का संदेश देता है। उन्होंने कामना की है कि ईद का पर्व सभी के जीवन में खुशियां एवं भाई-चारे लेकर आएगा तथा अमन-चौन, सौहार्द्र और एकता का संदेश देगा।

श्री बघेल ने अलग जारी बधाई संदेश में कहा कि ईद का यह पर्व परस्पर प्रेम, सौहार्द्र और भाईचारे का प्रतीक है। यह पर्व हमें ऊंच-नीच, छोटे-बडे़ का भेदभाव भुलाकर एक – दूसरे को गले लगाने का संदेश देता है।ईद, वास्तव में सामाजिक समरसता का त्यौहार है।उन्होने कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों से घरों में ही नमाज अदा करने और देश-प्रदेश की तरक्की, खुशहाली और अमन-शांति के लिए दुआ करने की अपील की है।

डा.महंत ने यहां जारी बधाई संदेश में कहा कि ईद उल फितर के अवसर पर पूरे महीने अल्लाह के मोमिन बंदे अल्लाह की इबादत करते हैं, रोजा रखकर अपनी आत्मा को शुद्ध करते हैं।यह पर्व हमे यह सिखाता है कि मनुष्य को इंसानियत एवं मानवता के उत्थान के लिए सदैव अपनी इच्छाओं का त्याग करना चाहिए, जिससे कि बेहतर समाज का निर्माण हो सके।उन्होने इस मौके पर मुस्लिम समाज का आह्वान किया कि वे प्रेम, सौहार्द्र और भाई-चारे के साथ ही छत्तीसगढ़ के सर्वांगीण विकास में अपना बहुमूल्य योगदान दें।