Saturday , January 28 2023
Home / MainSlide / भूपेश ने भिलाई संयंत्र में स्थानीय लोगो की भर्ती पर दिया जोर

भूपेश ने भिलाई संयंत्र में स्थानीय लोगो की भर्ती पर दिया जोर

रायपुर,12 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय इस्पात प्राधिकरण (सेल)की अध्यक्ष सोमा मंडल को भिलाई इस्पात संयंत्र में कर्मचारियों की नियुक्ति में छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को प्राथमिकता प्रदान करने की सलाह दी है।

श्री बघेल और श्रीमती मंडल के बीच आज हुई शिष्टाचार मुलाकात में सेल के अधिकारियों का 2017 से पे-रिवीजन और कर्मचारियों का वेज रिवीजन लागू करने, बीएसपी के कर्मचारियों की नियुक्ति में छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को वरियता प्रदान करने, उनका कौशल उन्नयन करने प्रशिक्षण देने, बीएसपी क्षेत्र में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की स्थापना करने, सेक्टर-9 अस्पताल में सुविधाओं का विकास कर सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का निर्माण करने, बीएसपी आवासीय क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सीएसईबी के माध्यम से करने तथा भिलाई की धार्मिक-सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्थाओं को आवंटित भूमि के लीज नवीनीकरण की दर को घटाने के विषयों पर चर्चा हुई।

श्री बघेल ने कहा कि सेल और छत्तीसगढ़ का विकास परस्पर जुड़ा हुआ है। अब तक इसी परस्परता और सहयोग से दोनों आगे बढ़ते हैं, समय के साथ-साथ यह वातावरण और भी बेहतर हुआ है। उन्होंने राज्य शासन की ओर सेल को हर आवश्यक सहयोग देने का आश्वसन दिया साथ ही उम्मीद व्यक्त की कि छत्तीसगढ़ प्रदेश और यहां के लोगों के हित से जुड़े मुद्दों पर सेल से भी पूर्व की भांति सहयोग मिलता रहेगा।

सेल अध्यक्ष श्रीमती मंडल ने भी राज्य सरकार की ओर से मिल रहे सहयोग के लिये आभार जताया। इस अवसर पर खनिज साधन विभाग के सचिव अन्बलगन पी.तथा स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बन्छोर भी उपस्थित थे।श्रीमती मंडल कल से छत्तीसगढ़ के दौरे पर है।