Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / निजी बस संचालकों ने 13 जुलाई से हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

निजी बस संचालकों ने 13 जुलाई से हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

रायपुर 08 जुलाई।छत्तीसगढ़ में बस किराए में 40 प्रतिशत की वृद्दि की मांग को सरकार द्वारा नही माने जाने के विरोध में आगामी 13 जुलाई से निजी बस संचालकों ने बसों का चक्का जाम करने की चेतावनी दी है।

यातायात महासंघ के आह्वान पर इस मांग को लेकर आज राजधानी रायपुर में बस संचालकों ने बसों की बारात निकाली और प्रदर्शन किया।राज्य के लगभग सभी जिलों में भी आज बस संचालकों ने प्रदर्शन किया और किराए में इजाफे की मांग की।राजधानी में परिवहन मंत्री एवं कलेक्टर को तथा जिलों में कलेक्टर को मांगो का ज्ञापन सौपा गया।

महासंघ के प्रवक्ता ने बताया कि डीजल की कीमतों में लगभग हर दिन हो रहे इजाफे का हवाला देते हुए गत 29 मई को राज्य के परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर को किराए में बढ़ोत्तरी के लिए ज्ञापन दिया गया था लेकिन सरकार ने उनकी मांग पर ध्यान नही दिया।जबकि इस दौरान कीमते काफी बढ़ गई है।उन्होने कहा कि लगभग डेढ़ वर्ष से लाकडाउन के कारण बसों के चक्के पहले ही ठप रहे है,इस कारण बस संचालक पहले से ही काफी मुश्किल में है।

उन्होने कहा कि आसपास के लगभग सभी राज्यों में बस किराए में 35 प्रतिशत तक इजाफा किया जा चुका है,पर छत्तीसगढ़ सरकार उनकी मांगो को लेकर उदासीन हैं।उन्होने बताया कि अगर उनकी मांगों पर सरकार ने ध्यान नही दिया तो राज्य में 13 जुलाई से बस संचालक हड़ताल पर चले जायेंगे।