Monday , June 24 2024
Home / MainSlide / रायपुर के एक गांव में विषाक्त भोजन से 60 से अधिक लोग बीमार

रायपुर के एक गांव में विषाक्त भोजन से 60 से अधिक लोग बीमार

रायपुर 14 जुलाई।छत्तीसगढ़ में रायपुर जिले के सुगनी गांव में विषाक्त भोजन से 60 से अधिक लोग बीमार हो गए है।मरीजों को सभी आवश्यक चिकित्सा मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी गांव में ही कैम्प कर रहे है।

रायपुर के कलेक्टर सौरभ कुमार ने चार चिकित्सालयों में मरीजों के इलाज के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित की है। वे स्वयं लगातार पूरी चिकित्सा व्यवस्था का मुआयना एवं मॉनिटरिंग कर रहे हैं। कलेक्टर ने सुगनी में बनाए गए चिकित्सा कैंप के साथ-साथ धरसीवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंच कर यहां भर्ती मरीजों से मुलाकात भी की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार गांव में विषाक्त भोजन के बाद ग्रामीणों को उल्टी – दस्त और बुखार जैसी शिकायतें मिली थी। चिकित्सा टीम ने 208 मरीजों की ओपीडी जांच की और 62 मरीजों को इलाज के लिए विभिन्न चिकित्सालयों में भर्ती किया गया। सुगनी में बनाए गए चिकित्सा कैंप में 22 मरीजों को इलाज के लिए भर्ती किया गया।इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धरसीवां में 32 मरीजों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिल्दा में तीन मरीजों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरखूट में आठ मरीजों को भर्ती किया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.मीरा बघेल ने बताया कि स्थिति पूरी तरह निगरानी एवं नियंत्रण में है।इन चिकित्सालयों में तीनों पालियों में मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्टाफ को मरीजों के इलाज के लिए ड्यूटी लगाई गई है।