Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / सारंगढ़-बिलाईगढ़ के जिला बनने पर क्षेत्र के लोगों ने भूपेश का जताया आभार

सारंगढ़-बिलाईगढ़ के जिला बनने पर क्षेत्र के लोगों ने भूपेश का जताया आभार

रायपुर 17 अगस्त।सारंगढ़-बिलाईगढ़ को जिला बनने पर क्षेत्र के लोगों ने आज यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर उनका आभार जताया।

मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आज शाम बिलाईगढ़ क्षेत्रवासियों ने संसदीय सचिव श्री चंद्रदेव राय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पहुंचकर मुख्यमंत्री श्री बघेल का अभिनंदन करते हुए आभार जताया। इस अवसर पर कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन भी उपस्थित थे।

श्री बघेल ने इस अवसर पर लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन और जनता के बीच दूरियों को खत्म करने के लिए सत्ता का विक्रेन्द्रीकरण किया जा रहा है। इसके तहत नया जिला के गठन से क्षेत्र के लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ तत्परता से मिलेगा और समूचे क्षेत्र के विकास को द्रुत गति मिलेगी। उन्होंने इस दौरान आभार प्रदर्शन के लिए बिलाईगढ़ क्षेत्र से पहुंचे विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों को नया जिला के गठन पर बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री चौबे तथा संसदीय सचिव श्री राय ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बिलाईगढ़ क्षेत्रवासी श्री भोजराम अजगल्ले, श्री नीरज कुमार साहू, श्री ओंकार डहरिया, श्री नीतीश बंजारे, श्री दीपक टंडन, श्री महेन्द्र कुमार श्रीवास, श्री धनसाय, श्री संजय साहू आदि ने भी विचार व्यक्त करते हुए नया जिला के गठन पर खुशी जाहिर किए।

गौरतलब है कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ राज्य का सीमावर्ती इलाका है, इस इलाके से ओडिशा राज्य के बरगढ़ जिले की सीमा लगती है। सारंगढ़ की दूरी जिला मुख्यालय रायगढ़ से लगभग 52 किलोमीटर और बिलाईगढ़ और सरसींवा की बलौदाबाजार मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर है। इन इलाकों की अपने-अपने जिला मुख्यालय की दूरी के चलते शासकीय काम-काज एवं अन्य प्रयोजनों के लिए जिला मुख्यालय आना-जाना कठिन था।