Monday , June 24 2024
Home / MainSlide / खनिज सलाहकार समिति ने 267 करोड़ रूपए के प्रस्तावों का किया अनुमोदन

खनिज सलाहकार समिति ने 267 करोड़ रूपए के प्रस्तावों का किया अनुमोदन

रायपुर 07 सितम्बर।छत्तीसगढ़ खनिज निधि सलाहकार समिति की बैठक में आज खनिजों के विकास से संबंधित लगभग 267 करोड़ रूपए के प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में यहां उनके निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में खनिज साधन विभाग और छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम की विभिन्न परियोजनाओं से संबंधित प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया।

राज्य शासन को प्रतिवर्ष खनिज राजस्व से प्राप्त होने वाली राशि में से पांच प्रतिशत राशि खनिज विकास निधि में रखी जाती है, जिसका उपयोग प्रदेश में खनिजों के विकास और नए खनिज क्षेत्रों की खोज आदि में किया जाता है। बैठक में स्वीकृत प्रस्तावों में केरवा कोल ब्लाक, आयरन ओर डिपाजिट-चार के विकास, बाक्साइट के नए क्षेत्रों की खोज, खनिजों के सर्वेक्षण तथा खनिज गतिविधियों के लिए संचालित ऑनलाइन खनिज पोर्टल को अपग्रेड करने के प्रस्ताव शामिल हैं।

बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, खनिज साधन विभाग के सचिव अन्बलगन पी., वित्त विभाग की सचिव श्रीमती अलरमेलमंगई डी., छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के मुख्य महाप्रबंधक जे.के.पशीने, खनिज साधन विभाग के अपर संचालक महेश बाबू उपस्थित थे।