Friday , June 21 2024
Home / MainSlide / महामारी से देश का संघर्ष अभी नहीं हुआ समाप्त – मोदी

महामारी से देश का संघर्ष अभी नहीं हुआ समाप्त – मोदी

नई दिल्ली 22 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि महामारी से देश का संघर्ष अभी समाप्त नहीं हुआ है।उन्होने सभी से कोविड दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की हैं।

श्री मोदी ने आज राष्‍ट्र को सम्‍बोधन में कहा कि भारत का टीकाकरण अभियान पूरी तरह वैज्ञानिक दृष्टिकोण पर आधारित है।उन्होने कहा कि..कवच कितना ही उत्तम हो, कवच से सुरक्षा की पूरी गारंटी हो, तो भी जब तक युद्ध चल रहा है, हथियार नहीं डाले जाते। मेरा आग्रह है कि हमें अपने त्योहारों को पूरी सतर्कता के साथ ही मनाना है और जहां तक मास्क का सवाल है, मेरा इतना ही कहना है जैसे हमें जूते पहनकर ही बाहर जाने की आदत लग गई है, बस वैसे ही मास्क को भी एक सहज स्वभाव बनाना ही होगा..।

उन्होने कहा कि जिनको अभी तक वैक्सीन नहीं लगी है, वो इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दें, जिन्हें वैक्सीन लग गई है, वो दूसरों को प्रेरित करें। मुझे पूरा भरोसा है कि हम सब मिलकर प्रयास करेंगे, तो कोरोना को और जल्द हरा पाएंगे।उन्होने कहा कि भारत का टीकाकरण अभियान सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्‍वास और सबका प्रयास का जीवंत उदाहरण है।

श्री मोदी ने कहा कि भारत ने कठिन और असाधारण लक्ष्‍य को सफलतापूर्वक हासिल किया है।उन्होने कहा कि हमारे लिए लोकतंत्र का मतलब है सबका साथ, सबको साथ लेकर, देश ने सबको वैक्‍सीन, मुक्‍त वैक्‍सीन का अभियान शुरू किया है। गरीब-अमीर, गांव-शहर, दूर-सुदूर देश का एक ही मंत्र रहा कि अगर बीमारी भेद-भाव नहीं करती, तो वैक्‍सीन में भी भेदभाव नहीं हो सकता, इसलिए यह सुनिश्चित किया गया कि वैक्‍सीनेशन अभियान पर वीआईपी कल्‍चर हावी न हो।