Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / मुख्यमंत्री ने अचानक धान खरीद केन्द्रों में पहुंचकर व्यवस्था का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने अचानक धान खरीद केन्द्रों में पहुंचकर व्यवस्था का लिया जायजा

रायपुर 16 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव एवं दुर्ग जिले के आज के दौरे में धान खऱीद केन्द्रों पर अचानक पहुंचकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

श्री बघेल राजनांदगांव दौरे के दौरान खैरागढ़ विकासखंड के जालबांधा धान खरीद केंद्र में अचानक पहुंच गए और न की तौलाई करवा रहे किसानों से धान की किस्म और बारदाने की उपलब्धता की जानकारी ली। किसानों ने बताया कि वे केन्द्र में अच्छी व्यवस्था के चलते अपना धान सुगमता से बेच रहे हैं। किसानों द्वारा समिति से उपलब्ध कराए गए बारदाने तथा स्वयं के बारदाने में भी धान का विक्रय किया जा रहा है।

राजनांदगांव दौरे से वापसी के दौरान श्री बघेल का काफिला दुर्ग जिले के धान खरीद केंद्र बिरेझर में रूका और मुख्यमंत्री सीधे धान बेचने आये किसानों से मिलने पहुंच गये। मुख्यमंत्री ने किसानों से बातचीत की। उन्होने धान खरीद की व्यवस्था का जायजा लिया और किसानों से इस साल की धान की फसल के बारे में पूछा। किसानों ने बताया कि इस साल वर्मी कंपोस्ट खेतों में डाला, इसका परिणाम बहुत अच्छा रहा। बिरेझर के किसान ईश्वर लाल धनगर ने बताया कि वर्मी कंपोस्ट डालने से उन्हे बहुत लाभ हुआ।