Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / राष्ट्रपति दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे कल

राष्ट्रपति दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे कल

रायपुर 04 नवम्बर।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर कल यहां पहुंच रहे है।पांच दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम के समापन समारोह के वह मुख्य अतिथि है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री कोविंद कल पांच नवम्बर को नई दिल्ली से भारतीय वायुसेना के विमान द्वारा अपरान्ह रायपुर आएंगे।शाम को वह नया रायपुर में पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी औद्योगिक परिसर में आयोजित पांच दिवसीय राज्योत्सव के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे और छह नवम्बर को छत्तीसगढ़ के महान समाज सुधारक गुरू बाबा घासीदास की जन्मस्थली और तपोभूमि गिरौदपुरी जाएंगे।

श्री कोविंद कल रायपुर पहुंचने के बाद स्वामी विवेकानंद विमानतल से माना स्थित शहीद स्मारक स्थल आएंगे और वहां अमर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।इसके बाद राजभवन पहुंचेंगे  और राज्यपाल बलरामजी दास टंडन से सौजन्य मुलाकात करेंगे। कुछ देर राजभवन में रूकने के बाद श्री कोविंद राज्योत्सव स्थल के लिए रवाना होंगे।समापन समारोह और राज्य अलंकरण समारोह में शामिल होने के बाद लौटकर राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे।

राष्ट्रपति अगले दिन छह नवम्बर को हेलीकॉप्टर द्वारा गिरौदपुरी जाएंगे।श्री कोविंद वहां बाबा गुरू घासीदास जी के मंदिर और जैतखाम के दर्शन के बाद सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे। राष्ट्रपति गिरौदपुरी से माना विमानतल पहुंचेंगे और वहीं से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।