Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश ने अमर जवान ज्योति के विरोध पर भाजपा को लिय़ा आड़े हाथों

भूपेश ने अमर जवान ज्योति के विरोध पर भाजपा को लिय़ा आड़े हाथों

रायपुर 31 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य सरकार के राजधानी में अमर जवान ज्योति के निर्माण के निर्णय पर सवाल उठाने पर भाजपा नेताओं पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि आजादी के आन्दोलन से सरोकर नही रखने वाली भाजपा शहादत का सम्मान कैसे समझ सकती हैं।

श्री बघेल ने आज देर शाम साइंस कालेज में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 03 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों द्वारा अमर जवान ज्योति के निर्माण के निर्णय पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह एवं अन्य नेताओं के इसे कांग्रेस हाईकमान को खुश करने की कवायद के लगाए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर यह टिप्पणी  की।उन्होने कहा कि भाजपा का आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नही रहा है,जबकि कांग्रेस के नेताओं ने आजादी की लड़ाई में अपना बलिदान किया,यह तो सभी को पता हैं।

उन्होने कहा कि अगर उनकी सरकार ने अमर जवान ज्योति बनाने का निर्णय लिया,तो किसी को इसका विरोध नही करना चाहिए।छत्तीसगढ़ में या फिर छत्तीसगढ़ के बार हमारा कोई जवान देश के लिए शहीद होता है,तो हम सभी का फर्ज होता हैं कि उसको सम्मान दे।जवान हमें सुरक्षा देते है तभी हम चैन से सो पाते है।उन्होने कल पेश होने वाले केन्द्रीय बजट के बारे में पूछे जाने पर कहा कि छत्तीसगढ़ की मांग एवं जरूरतों के बारे में केन्द्रीय वित्त मंत्री को उन्होने अवगत करा दिया हैं,देखना हैं कि उस पर कल कितना अमल होता हैं।

उत्तरप्रदेश में कांग्रेस के मुख्य चुनाव पर्यवक्षक श्री बघेल ने वहां पर हो रहे विधानसभा चुनावों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उ.प्र. की जनता देख रही हैं कि भाजपा,सपा और कांग्रेस क्या कर रही हैं। बसपा तो अभी प्रचार मैदान में नही उतरी हैं।उन्होने कहा कि भाजपा जहां धर्म जाति की बाते कर रही हैं वहीं सपा की भी राजनीति जाति के इर्द गिर्द हैं।भाजपा इतिहास से सबक लेकर आगे नही बढ़ना चाहती बल्कि वह भी इतिहास में जीना चाहती हैं,क्योंकि महंगाई,बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर वह बोल ही नही सकती। कांग्रेस इकलौती पार्टी हैं जोकि आम आदमी के हक की बात उठा रही हैं।

उन्होने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी 03 फरवरी को भूमि श्रमिकों को सीधे उऩके खातों में धनराशि ट्रांसफर करने की राजीव श्रमिक न्याय योजना के तहत पहली किश्त को यहां आयोजित कार्यक्रम में शुभारंभ करेंगे। वह वर्धा की तर्ज पर बनने वाले नंदीग्राम तथा अमर जवान ज्योति की भी आधार शिला रखेंगे।