Monday , May 13 2024
Home / MainSlide / मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कश्मीर में बहुत बड़ा परिवर्तन-शाह

मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कश्मीर में बहुत बड़ा परिवर्तन-शाह

जम्मू 19 मार्च।गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद आतंकवाद पर निर्णायक नियंत्रण केंद्र सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि रही है।

श्री शाह ने आज यहां केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 83वें स्थापना दिवस समारोह में कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार 33 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश सुनिश्चित करने में सफल रही है।उन्होने कहा कि..धारा 370 हटाने के कारण दलितों, पिछड़े वर्ग, महिलाओं और पहाड़ी लोगों, एक प्रकार से जो विकास की प्रक्रिया से कहीं न कहीं कटे हुए थे, नये कानूनों के तहत इन सबको समाहित करते हुए, सर्वस्‍पर्शीय, सर्व-समावेशक विकास की शुरुआत जम्‍मू कश्‍मीर में हुई है..।

उन्होने कहा कि हर गांव में सरपंच और पंच का होना जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र के फलने-फूलने का प्रमाण है।उन्होने कहा कि..2014 में नरेन्‍द्र भाई देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद जम्‍मू कश्‍मीर की स्थिति में इतने कम अंतराल के अंदर बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। सबसे पहली बात जम्‍मू कश्‍मीर में लोकतंत्र को गांवों तक पहुंचाने की शुरुआत हुई है। आज जम्‍मू कश्‍मीर के लिए और देशभर के लिए गर्व की बात है कि तीस हजार से ज्‍यादा प्रतिनिधि ये लोकतंत्र का हिस्‍सा बना है। हर गांव में पंच-सरपंच गांव को विकास के रास्‍ते पर आगे ले जा रहे हैं। तहसील पंचायतें बनी हैं, जिला पंचायतें बनी हैं। लोकतंत्र को जमीन पर पहुंचाने में आज नरेन्‍द्र मोदी सरकार को बहुत बड़ी सफलता मिली है..।

गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही सात नए मेडिकल कॉलेज और दो एम्स शुरू हो जाएंगे। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की सराहना करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि बल ने देश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस बल होने की अपनी पहचान कायम रखी है। श्री शाह ने कहा कि केन्द्र सरकार बल को नवीनतम उपकरण और प्रौद्योगिकी से लैस करने के लिए प्रतिबद्ध है।