Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / कोरबा के मेडिकल कॉलेज का नामकरण स्व.प्यारेलाल कंवर के नाम पर- भूपेश

कोरबा के मेडिकल कॉलेज का नामकरण स्व.प्यारेलाल कंवर के नाम पर- भूपेश

रायपुर, 24 मार्च।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा जिले से आए नागरिकों की मांग पर कोरबा के मेडिकल कॉलेज का नामकरण स्व. श्री प्यारेलाल कंवर के नाम से करने की घोषणा की।स्व. श्री कंवर संयुक्त मध्यप्रदेश में उप मुख्यमंत्री थे।

श्री बघेल ने आज शाम अपने निवास कार्यालय में इसके साथ ही कोरबा जिले के कटघोरा में एक अतिरिक्त कलेक्टर तथा एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की शीघ्र से शीघ्र पदस्थापना करने की घोषणा भी की।इस दौरान कोरबा जिले के नागरिकों ने सरकार द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए चलाए जा रहे विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना की और इसके लिए श्री बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया।

श्री बघेल ने कहा कि कोरबा एक आदिवासी बाहुल्य जिला है। यहां हर क्षेत्र और  समाज के लोगों के उत्थान के लिए हमारी सरकार द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने इस दौरान यहां के लोगों की जनभावना का सम्मान करते हुए क्षेत्रवासियों की मांग पर कोरबा मेडिकल कॉलेज का नामकरण स्व. प्यारेलाल कंवर के नाम से और कटघोरा में एक अतिरिक्त कलेक्टर तथा एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की शीघ्र पदस्थापना करने की घोषणा की।

इस दौरान प्रतिनिधि मंडल में शामिल पंचायत प्रतिनिधियों ने हाल ही में राज्य सरकार द्वारा जिला पंचायत, जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायतों के पदाधिकारियों के मानदेय में वृद्धि और जिला पंचायत विकास निधि तथा जनपद पंचायत विकास निधि योजना के प्रावधान के लिए आभार जताया।