Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / योगी आदित्य नाथ लगातार दूसरी बार होंगे उत्तरप्रदेश के मुख्यएमंत्री

योगी आदित्य नाथ लगातार दूसरी बार होंगे उत्तरप्रदेश के मुख्यएमंत्री

लखनऊ 24 मार्च।उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ लगातार दूसरी बार मुख्‍यमंत्री होंगे।

लोक भवन में आयोजित बैठक में आज श्री योगी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। कल इकाना स्‍टेडियम में आयोजित समारोह में श्री योगी मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बैठक में पार्टी के पर्यवेक्षक,केन्‍द्रीय मंत्री अमित शाह,धर्मेन्‍द्र प्रधान,भाजपा के वरिष्‍ठ नेता राधा मोहन सिंह और रघुवर दास मौजूद थे।

बैठक के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा और विधायक दल के सभी सदस्यों ने इसका समर्थन किया। विधायक दल का नेता चुने जाने के साथ ही योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हो गए हैं जिन्होंने राज्य में अपना पहला कार्यकाल पूरा करने के बाद दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे है। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पूरी पार्टी का आभार व्यक्त किया।

श्री योगी ने नेता चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही प्रदेश की जनता का भी शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनकी सरकार पार्टी के लोक कल्याण संकल्प पत्र के मुताबिक प्रदेश की जनता की सेवा करेगी। इस बैठक के दौरान मौजूद पर्यवेक्षक और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने आज प्रदेश में एक नया इतिहास लिखा है।राज्य में 37 सालों से कभी भी एक पार्टी को दूसरी बार पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। भारतीय जनता पार्टी अकेली एक ऐसी पार्टी है जिसने दोनों बार दो-तिहाई से ज्यादा बहुमत के साथ जनता का समर्थन हासिल किया है।