Monday , May 6 2024
Home / MainSlide / रेलवे ने मुख्यमंत्री के कड़े विरोध के बाद छह यात्री ट्रेनों को किया बहाल

रेलवे ने मुख्यमंत्री के कड़े विरोध के बाद छह यात्री ट्रेनों को किया बहाल

रायपुर 26 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कड़े विरोध के चलते रेलवे ने आखिरकार 22 रद्द यात्री ट्रेनों में से छह यात्री ट्रेनों को बहाल कर दिया हैं।

श्री बघेल ने आज ही इस सम्बन्ध में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से फोन पर बात की थी,इससे पूर्व मुख्यमंत्री के निर्देश पर कल ही अपर मुख्य सचिव(मुख्यमंत्री)ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर शादी विवाह के सीजन में अचानक 22 यात्री ट्रेनों को रद्द करने पर नाराजगी जताते हुए उसे व्यापक जनहित में बहाल करने का अनुरोध किया था।

मुख्यमंत्री एवं रेल मंत्री से हुई बातचीत के बाद कोरबा से अमृतसर के बीच चलने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस(अप एवं डाउन) ,विशाखापट्टनम से निजामुद्दीन के बीच चलने वाली समता एक्सप्रेस (अप एवं डाउन)तथा सिंकदराबाद रायपुर (अप एवं डाउन) को रेलवे ने बहाल करने की घोषणा की हैं।

रेलवे ने मालगाडियों को तीव्र गति से चलाने के लिए गत 23 अप्रैल से 22 यात्री ट्रेनों को एक माह के लिए ट्रैक मेन्टीनेंस के नाम पर बन्द कर दिया था।इसकी जानकारी मीडिया में आने पर राज्य सरकार तुरंत सक्रिय हुई और इस पर विरोध जताया।इसके बाद राज्य सरकार ने चिठ्ठी लिखकर इन ट्रनों को तुरंत बहाल करने की मांग की।