Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भेंट-मुलाकात अभियान में डौरा में भूपेश ने दी कई सौगात

भेंट-मुलाकात अभियान में डौरा में भूपेश ने दी कई सौगात

रामानुजगंज 05 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भेंट-मुलाकात अभियान के दूसरे दिन रामानुजगंज विधानसभा के डौरा में स्वामी आत्मानन्द स्कूल, रनहत में महाविद्यालय खोलने, सासु नदी में पुलिया निर्माण, दलधोवा से सरस्वती पुल के बीच पुलिया निर्माण की घोषणा की।

श्री बघेल ने इसके साथ ही साथ ग्रामीणों की मांग पर डौरा और गणेश मोड़ के बीच विद्युत सब स्टेशन की भी घोषणा की। खंडा के ग्रामीणों ने बताया उनके गांव में सड़क नहीं है, बिजली की भी समस्या है। इस पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को जल्द से जल्द ग्राम खंडा में बिजली पहुँचाने और सड़क बनाने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने पौनी-पेण्ड्री के ग्रामीणों की मांग पर तत्काल सड़क बनाने के निर्देश कलेक्टर को दिए। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, विधायक बृहस्पत सिंह, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू भी उपस्थित थे।

डौरा में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला कबिलासो दाई ने मुख्यमंत्री से उनका राशन कार्ड बनवाने की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल नया राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर आधे घंटे के भीतर ही महिला का राशनकार्ड बन गया। मुख्यमंत्री ने राशनकार्ड देते हुए बुजुर्ग महिला से पूछा अब तो खुश हो दाई। राशन कार्ड मिलने पर कबिलासो दाई भावुक हो उठी और उनके दोनों हाथ आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री के सर पर रख दिये। मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता देखते ही चौपाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठी। कबिलासो दाई ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल ला आशीर्वाद देंत हों, बघेल बहुत बने हे, आज तुरन्त मोर काम हो गे हे।

श्री बघेल को डौरा में समूह की महिलाओं ने तेंदू, कोयनार भाजी, महुआ लड्डू, कसार लड्डू, ठेठरी, खुरमी, कच्चा आम भेंट किया, जिसे उन्होंने बड़े चाव से खाया। उन्होने डौरा पहुंचते ही सर्वप्रथम नवगठित तहसील डौरा-कोचली का निरीक्षण किया। उन्होंने सीमांकन, नामांतरण और बटांकन के प्रकरणों की जानकारी ली।