Saturday , May 4 2024
Home / MainSlide / सिंहदेव के नही चाहने पर हसदेव जंगल में पेड़ तो दूर डाल भी नही कटेंगी – भूपेश

सिंहदेव के नही चाहने पर हसदेव जंगल में पेड़ तो दूर डाल भी नही कटेंगी – भूपेश

रायपुर 07 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि क्षेत्रीय विधायक एवं वरिष्ठ मंत्री टी.एस.सिंहदेव के नही चाहने पर हसदेव जंगल में पेड़ तो क्या डाल भी नही कटेंगी।

श्री बघेल ने पत्रकारों के कल जंगल की कटाई का विरोध कर रहे लोगो के बीच पहुंचे श्री सिंहदेव के विरोध कर रहे लोगो पर गोली चलने पर पहली गोली उनके ऊपर चलने के दिए बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हसदेव में गोली चलने की नौबत ही नही आयेंगी और जो गोली चलाने वाले हैं उन पर पहले ही गोली चल जायेंगी..।उन्होने कहा कि श्री सिंहदेव क्षेत्रीय विधाय़क है अगर वे नही चाहेंगे तो पेड़ क्या एक डाल भी नही कटेंगी।

उन्होने इस मसले पर प्रदेश भाजपा के विरोध पर तंज कसते हुए कहा कि कोल ब्लाक का आवंटन केन्द्र सरकार ने किया,पर्य़ावरण तथा वन अधिनियम केन्द्र सरकार का हैं।उन्होने कहा कि भाजपा को अगर कोल ब्लाक से ऐतराज हैं तो उसे केन्द्र को पत्र लिखकर इसे रद्द करने की मांग करनी चाहिए। दिखावे के लिए विरोध कर उन्हे लोगो को गुमराह करने से बाज आना चाहिए।

दरअसल परसा ईस्ट कोल ब्लाक के दूसरे चरण की अनुमति मिलने के बाद से बड़ी संख्या में आदिवासी एवं अन्य लोग इसके लिए पेड़ों की कटाई का विरोध कर रहे हैं,जबकि आदिवासियों का एक वर्ग कोल ब्लाक के लिए जमीन अधिग्रहण एवं कटान का समर्थन कर रहा हैं।विरोधियों के मौके पर मौजूद रहने से पेड़ों की कटाई में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं।विरोधियों का कहना है कि खदान के लिए लाखों पेड़ों की कटाई होगी,जबकि मुख्यमंत्री ने कहा कि महज आठ हजार पेड़ कटेंगे उससे कई गुना ज्यादा वृक्षारोपण होगा।उन्होने आरोप लगाया कि खदान को लेकर देश विदेश में दुष्प्रचार किया जा रहा हैं।