Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / डीजीपी ने कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाए रखने के दिए निर्देश

डीजीपी ने कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाए रखने के दिए निर्देश

रायपुर 15 जून।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

श्री जुनेजा ने आज रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों तथा जिलों के पुलिस अधीक्षकों के साथ प्रदेश की कानून व्यवस्था और अपराध पर प्रभावी नियंत्रण की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से की गई समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए। श्री जुनेजा ने सभी जिलों में संपत्ति संबंधी अपराध शारीरिक अपराध, महिलाओं तथा बच्चों के विरूद्ध घटित अपराधों पर नियंत्रण की समीक्षा की और इन अपराधों पर नियंत्रण हेतु संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

उन्होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप और शासन की प्राथमिकता सूची में सम्मिलित चिटफंड कंपनियों के संचालकों के विरूद्ध की गई कार्यवाही तथा निवेशकों की धन वापसी के लिये किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश में नशीली पदार्थों का कारोबार करने वाले अपराधियों और चोरी, नकबजनी, लूटपाट एवं चाकूबाजी की वारदातों में संलग्न अपराधियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही के निर्देश दिये।

श्री जुनेजा ने प्रदेश में सामाजिक सद़भाव बनाये रखने हेतु सभी आवश्यक उपाय एवं कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।उन्होने अपराधियों एवं गुंडों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही तथा सामाजिक अपराध, जूआ, सट्टा एवं अवैध शराब की बिक्री के विरूद्ध लघु अधिनियम के तहत प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विवेकानंद सिन्हा, हिमांशु गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक इंटेलिजेंस आनंद छाबड़ा सहित पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।