Monday , October 2 2023
Home / मनोरंजन / महाभारत जैसे यादगार शोज लोगों को देने वाले दिग्गज निर्देशक बीआर चोपड़ा का बिक चुका है बंगला

महाभारत जैसे यादगार शोज लोगों को देने वाले दिग्गज निर्देशक बीआर चोपड़ा का बिक चुका है बंगला

BR Chopra House Sold: अपने जमाने के मशहूर प्रोड्यूसर और निर्देशक रहें बीआर चोपड़ा का मुंबई का बंगला बिक गया है। उनका ये बंगला मुंबई के पॉश इलाकों में से एक अंधेरी और सांताक्रूज के बीच के इलाके जुहू में स्थित है। रिपोर्ट्स की मानें तो उनका बंगला 25,000 हजार वर्ग फुट के एरिया में फैला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मशहूर निर्माता के इस बंगले को लगभग 183 करोड़ रूपये में बेचा गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि बीआर चोपड़ा के इस शानदार बंगले को एक हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाने के लिए खरीदा है।
बीआर चोपड़ा की बहू रेणू चोपड़ा ने इन्हें बेचा बंगला इकॉनोमी टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बीआर चोपड़ा के बंगले को 183 करोड़ में रहेजा कॉर्प ने खरीदा है, जिसकी रजिस्ट्री के लिए रहेजा कॉर्प ने 11 करोड़ की स्टांप ड्यूटी दी है। बी आर चोपड़ा की प्रॉपर्टी को उनकी बहू रेणु चोपड़ा ने बेचा है, जोकि के निर्देशक रवि चोपड़ा की पत्नी हैं। बीआर चोपड़ा का पूरा नाम बलदेव राज चोपड़ा था और वह बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा के छोटे भाई हैं। रवि चोपड़ा उनके बेटे हैं और उदय चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा उनके भतीजे हैं। बी आर चोपड़ा का निधन साल 2008 में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था।
  1949 में इस फिल्म से निर्देशक के तौर पर की थी अपनी शुरुआत   बीआर चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1949 में बतौर निर्देशक की थी। उनकी पहली फिल्म ‘करवट’ थी, जोकि बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी, लेकिन इसके बावजूद भी बीआर चोपड़ा ने कभी हार नहीं मानी। इसके बाद बीआर चोपड़ा ने धूल का फूल, वक्त, नया दौर, हमराज, निकाह, अफसाना, चांदनी चौक जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया और साथ ही उनका निर्देशन भी किया। उन्होंने सिने हेराल्ड जर्नल के लिए फिल्म रिव्यू लिखकर अपने करियर की शुरुआत की थी। आज भी बीआर चोपड़ा को उनकी शानदार फिल्मों के लिए याद किया जाता है।