Thursday , December 1 2022
Home / MainSlide / खाद की कमी बताकर खाद की कालाबाजारी करवा रही है सरकार –बृजमोहन

खाद की कमी बताकर खाद की कालाबाजारी करवा रही है सरकार –बृजमोहन

रायपुर 14 जुलाई।भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भूपेश बघेल सरकार तीखे आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश में पर्याप्त खाद की व्यवस्था होने के बाद भी यह सरकार किसानों को खाद उपलब्ध नहीं करा पा रही है।

श्री अग्रवाल ने आज यहां जारी बयान में कहा कि किसान खाद के लिए दर-दर भटक रहे है। किसान सोसायटी के बाहर घण्टो बारिश में लाइन लगाकर खड़े हुए हैं। वहीं खुले बाजार में खाद की जमकर कालाबाजारी हो रही है। कालाबाजारी में सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता एवं इनके संरक्षित व्यापारी खुलेआम लगे हुए हैं।

श्री अग्रवाल ने 13 जुलाई की स्थिति में राज्य में खाद के भंडारण व वितरण की स्थिति सामने रखते हुए कहा कि, खाद के लक्ष्य के अनुपात में केंद्र सरकार द्वारा पर्याप्त खाद उपलब्ध कराया जा रहा है। पर छत्तीसगढ़ सरकार खाद माफियाओं के इशारे पर किसानों तक खाद का वितरण नही होने दे रही है।

उन्होने कहा कि प्रदेश में यूरिया का 6 लाख 50 हज़ार मेट्रिक टन लक्ष्य रखा गया था और अब तक 5 लाख 92 हजार मेट्रिक टन यूरिया मिला है। डीएपी का 3 लाख मैट्रिक टन लक्ष्य रखा था अब तक 1 लाख 94 हजार मेट्रिक टन यूरिया मिल गया है। एनपीके का 1 लाख 10 हजार मेट्रिक टन का लक्ष्य था अब 55 हजार मेंट्रिक टन मिला गया है। एमओपी का 80 हजार मेट्रिक टन का लक्ष्य था अब तक 50 हजार मेंट्रिक टन मिल गया है। एसएसपी का 2 लाख 30 हजार मेट्रिक टन का लक्ष्य था अब तक 2 लाख 11 हज़ार मेट्रिक टन खाद मिल चुका है।